आज पीएम करेंगे आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की शुरुआत, खुद बांटेंगे नियुक्ति पत्र

आज पीएम करेंगे आत्मनिर्भर यूपी 1 करोड़  रोजगार अभियान की शुरुआत, खुद बांटेंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजदूरों और कामगारों से संवाद भी करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक गोरखपुर, जालौन सहित 6 जिलों के लाभार्थियों से पीएम मोदी बात करेंगे. महिलाएं भी पीएम मोदी से अपना अनुभव साझा करेंगी.

उत्तर प्रदेश सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए शुक्रवार को रोजगार की सौगात लेकर आ रही है. यूपी सरकार का दावा है कि राज्य में सरकार 1 एक करोड़ रोजगार मुहैया कराने जा रही है. इस योजना को आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान का नाम दिया गया है. शुक्रवार सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस योजना की शुरुआत करेंगे.

ये भी पढ़े :
यूपी सरकार का दावा है कि राज्य में सरकार 1 एक करोड़ रोजगार मुहैया कराने जा रही है. इस योजना को आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान का नाम दिया गया है.

बता दें कि लॉकडाउन में जितनी औद्योगिक इकाइयां बंद थीं, उन सभी को 18 जून के बाद दोबारा चालू कराया गया है. इसमें कुल 7 लाख 8 हजार औद्योगिक इकाइयां हैं, जिसमें करीब 42 लाख कामगारों को समायोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़े :
कौन-कौन से जिले शामिल हैं योगी आदित्यनाथ के 1 करोड़ रोजगार योजना और कौन -कौन से क्षेत्र में रोजगार दिया जायेगा
सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि योगी सरकार अब तक का सबसे बड़ा रोजगार प्रबंधन का काम करने जा रही है, जिसमें कई लोगों को नौकरी की चिट्ठी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद देंगे.

Post a Comment

0 Comments